Sunday, October 19, 2014

आओ थोड़ा हँस लें.. 12


आओ थोड़ा हँस लें.. 12 


संता-बीवी से लड़ाई खत्म हो गई ?
बंता: अरे घुटने टेक कर आई थी मेरे पास।
संता-अच्छा!क्या बोली घुटने टेक कर ?
बंता: बोली कि बेड के नीचे से निकल आओ , अब नहीं मारुंगी... !

संता-तुमने मुझे धोखा दिया है।
दुकानदार - नहीं साहब मैंने आपको अच्छी क्वालिटी का रेडियो दिया है।
संता-इस पर लिखा है 'मेड इन जापान' लेकिन चालू करो तो बोलता है ऑल इंडिया रेडियो।

संतो-क्या तुम्हारे पति ने तुमसे किए हुए सारे वादे निभाए ?
प्रीतो- बस एक ही वादा निभाया और वह था कि मैं तुम्हारे काबिल नहीं हूं।

संता-क्या तुम पास हो गए ?
गोलू-हां हमारी पूरी क्लास पास हो गई, लेकिन हमारी टीचर फेल हो गई।
संता-वो कैसे ?
गोलू- वो अभी भी उसी कक्षा में पढ़ा रही है।

बच्चा- पापा अगर आपको पता चले कि मै फस्र्ट डिविजन से पास हो गया तो आप क्या करोगे ?
संता-अगर ऐसा हुआ तो मैं खुशी के मारे पागल ही हो जाऊंगा
बच्चा- बस इसी डर से तो मैं फेल हो गया।

छ्मन-मेरी बीवी बोलने में इतनी कुशल है कि किसी भी टॉपिक पर वह घंटों बोल सकती है।
रमेश-मेरी तो और भी कुशल है, बिना टॉपिक के घंटों बोल सकती है।

बंता समुद्र में दही डाल रहा था। उसे देख संता परेशान होकर पूछता है।
संता-ओय ये दही समुद्र में क्यूं डाल रहा है?
बंता- लस्सी बनाने के लिए.
संता-ओय पागल इसीलिए लोग हम पर चुटकुले बनाते हैं, यह बता इतना सारा लस्सी कौन पिएगा?

एक ऑटोरिक्शा के पीछे लिखा था 'आज की आवाज हमें अपने 2 बच्चों पर नाज'। इसी लाइन के नीचे लिखा था पिंंकी, राजू, बिल्लू और बबलू के पापा की गाड़ी।        

एक बैंक की ब्रांच में जगह की बहुत तंगी थी और पुराना रिकार्ड रखना मुश्किल हो रहा था। बैंक मैनेजर ने रिजनल मैनेजर को पत्र लिखा, जगह की तंगी होने की वजह से पुराना रिकॉर्ड खत्म करने की आज्ञा दी जाए।
रिजनल मैनेजर ने जवाब दिया, आज्ञा दी जाती है पर खत्म किए जाने वाले रिकॉर्ड की फोटो कॉपी करके जरूर रख ली जाए।

संता- जीतो, घर का सारा सामान छुपा कर रख दो। मेरे दोस्त आ रहे हैं।
जीतो- क्यों, तुम्हारे दोस्त क्या सामान चुरा लेंगे?
संता- नहीं, पहचान लेंगे।

संता- यार ये गरम पानी में चाकू क्यों उबाल रहे हो?
बंता- आत्महत्या करने के लिए। संता- तो फिर उबालने की क्या जरूरत है?
बंता- कहीं इन्फेक्शन ना हो जाए, इसलिए।

सर- दीपू, कल स्कूल क्यों नहीं आया?
दीपू- सर मैं गिर गया था और लग गई थी।
सर- कहां गिरे और कहां लग गई?
दीपू- सर बिस्तर पर गिरा और आंख लग गई।

व्यक्ति- संता बताओ, अक्ल बड़ी या भैंस?
संता- पहले दोनों की डेट ऑफ बर्थ तो बताओ।          

अध्यापक- हनी बताओ, सच और झूठ में क्या अंतर है?
हनी-आप हमें पढ़ा रहे हैं, यह सच है और हम पढ़ रहे हैं यह झूठ है।

भेंटवार्ता के दौरान एक डाकू से पत्रकार ने पूछा-आप बूढ़े होने  पर क्या करेंगे?
-चुनाव लड़कर मंत्री बन जाऊंगा। डाकू ने कहा।

डॉक्टर साहब, कोई दवा लिख दीजिए मुन्नी बढ़ती ही नहीं है।
डॉक्टर साहब ने दवा लिखने की बजाय उपाय लिख दिया- मुन्नी का नाम महंगाई रख लो फिर इतनी बढ़ेगी कि आप से रोके न रुकेगी।

संता और उसकी पत्नी में लड़ाई हो गई। संता घर से बाहर चला गया।
रात को फोन पर संता ने पत्नी से पूछा कि खाने में क्या बनाया है?
पत्नी: जहर...। संता: अच्छा तो ठीक है मैं देरी से आऊंगा तुम खाकर सो जाना।            

दो हिजड़े शादी की बधाई देने गये। एक बोली हाय...हाय मैं तो 1100 लूंगी।
दूसरी बोली मैं 2100 लूंगी। तभी दूल्हा बोला: अरे 2310 ले लो उसमें एफ.एम. भी है।      

जेलर कैदी से: तुम्हें कल सुबह पांच बजे फांसी दी जाएगी।
कैदी हंसता है: हा...हा....हा....हा...।
जेलर: अरे हंस क्यों रहे हो?
कैदी: अरे मैं तो उठता ही सुबह 9 बजे हूं।

No comments:

Post a Comment