Monday, July 26, 2010

आओ , थोड़ा हँस तो लें.... 8


दो पागल पागलखाने के कम्पाउंड में घूम रहे थे। तभी वहां एक कुत्ता आया। एक पागल उसके पास गया और अदब से सिर झुका कर बोला- बादाब अर्ज है हाथी साहब।
दूसरा पागल तपाक से बोला- अरे बेवकूफ, यह हाथी है क्या?
पहला-मुझे मालूम है कि यह हाथी नहीं, घोड़ा है। मैं तो यूं ही मजाक कर रहा था।

कवि- आप तो बड़े अच्छे दुकानदार हैं केवल मेरी ही किताबें बेचते हैं।
दुकानदार- दरअसल और सबकी किताबें बिक चुकी हैं। आपकी किताबें कोई खरीदता ही नहीं।

ग्राहक, वेटर से- पैसे लेकर तो सभी चाय पिलाते हैं तुम बिना पैसे लिए चाय पिलाओ, तो जानें।
वेटर- यह लीजिए खाली कप। चाय से भरे कप से तो सभी चाय पीते हैं। आप खाली कप से चाय पीकर दिखाएं तो हम जानें।

पत्नी- आपने मेरे पिछले जन्मदिन पर मुझे लोहे का बेड बनवाकर दिया था। इस बार क्या इरादा है?
पति- इस बार उसमें करंट छोडऩे का इरादा है।

संता- एक किलो गाय का दूध देना।
बंता- लेकिन तुम्हारा बर्तन तो बहुत छोटा है।
संता- तो फिर बकरी का दे दो।

शादी के दूसरे दिन बेटी- मेरी उनसे लड़ाई हो गई है।
मां- तो कोई बात नहीं, शादी में छोटे-मोटे झगड़े तो होते ही रहते हैं।
बेटी- वो तो ठीक है पर अब 'लाश' का क्या करूं।

संता- मैं एक बार जंगल में सुसु करने गया तो वहां मुझे सामने शेर मिल गया।
बंता- ओह, फिर क्या हुआ???
संता- मैंने शेर से कहा पहले आप कर लो, मेरा तो हो गया।

संता- आज मैंने हमारी क्लास की सबसे सुंदर लड़की को फंसा लिया।
बंता- अरे वाह यार, कैसे?
संता- क्लास लगी थी, मैंने कागज का जहाज बनाकर उड़ाया, जहाज टीचर के पास उड़कर चला गया, टीचर ने गुस्से में पूछा ये किसने फेंका है? मैंने उस लड़की का नाम ले दिया और वो फंस गई।

मालिक अपने नौकर रामू से- तुम घर से बाहर जाते हो तो आने में हमेशा 2-3 घण्टे क्यों लगा देते हो?
रामू- साहब, आपने ही तो कह रखा है कि बिजली की तरह काम किया करो।

बाप बेटे से- बेटा, आज तुम्हारी मैड़म से मुझे ये लेटर मिला है देखो।
बेटा- कोई बात नहीं पापा आप बेफिक्र रहो मैं मम्मी से नहीं कहूंगा।

संता- यार तेरी सबसे बड़ी ताकत क्या है?
बंता- मेरी पत्नी।
संता- और तेरी सबसे बड़ी कमजोरी?
बंता- तेरी पत्नी।

तेज गर्मी में बस स्टैण्ड पर बहुत भीड़ थी और सभी बस का इंतज़ार कर रहे थे। तभी एक फकीर आया और सबसे भीख मांगने लगा। और भीख मांगकर टैक्सी में बैठकर चला गया।

एक बच्चा एक किताब 'बच्चों का पालन-पोषण कैसे करें' बड़े गौर से पढ़ रहा था। तभी उसकी मम्मी ने पूछा- तुम ये किताब क्यों पढ़ रहे हो?
बच्चा- मैं इसलिए पढ़ रहा हूं ताकि मुझे पता चल सके कि मेरा पालन-पोषण ठीक ढंग से हो रहा है या नहीं।

1 comment:

  1. बहुत बढ़िया. मजा आ गया. आभार.

    ReplyDelete