Sunday, June 27, 2010

आओ , थोड़ा हँस तो लें.... 6


एक आदमी एक चौक पर खड़ा था। पुलिस वाले ने उससे पूछा-क्या नाम है तुम्हारा?
वह आदमी बोला-जी, टाईगर।
पुलिस वाला-पिता का नाम?
आदमी-जी, शेरबहादुर।
पुलिस वाला-यहां क्यों खड़े हो?
आदमी-जी, आगे कुत्ते भौंक रहे हैं।

घर आए मेहमान ने एक बच्चे प्रदीप से पूछा-बेटा, तुम्हारा नाम क्या है?
प्रदीप-जी, प्रदीपकुमार।
मेहमान-और आपके पापा का नाम?
प्रदीप-जी, अभी रखा नहीं है....बस प्यार से हम उन्हें डैडी-डैडी कहते हैं।

पापा-तुम आधे घण्टे से मुर्गा बने क्यों बैठे हो ?
सोनू- आपने ही तो कहा था कि जो काम स्कूल में कराया जाए, उसे आधा घण्टा घर पर भी किया करो।

दीपू-मैं तुझे ऐसा थप्पड़ मारूंगा कि नानी याद आ जाएगी।
पूनम-लेकिन नानी कैसे याद आ जाएगी। नानी को तो मैं ने देखा ही नहीं है।

अंजू ने 5 का सिक्का निगल लिया। डाक्टर साहब बोले-बेटी घबराओ मत। सब ठीक हो जाएगा।
लेकिन डॉक्टर अंकल, मैं तो इसलिए घबरा रही हंू कि वह सिक्का आप लेंगे या मुझे देंगे? अंजू बोली।

एक सहेली दूसरी से-मैंने सुना है कि तुम तीसरी शादी कर रही हो?
दूसरी-हां बहन, क्या करूं, मेरा पहला पति भगवान को प्यारा हो गया और दूसरा हाल ही में एक पड़ौसन को।

साहब-अरे गंगू, जरा देखना, कितने बजे हैं?
गंगू-साहब, मुझे समय देखना नहीं आता।
साहब-अच्छा, कोई बात नहीं। घड़ी देखकर बताओ कि बड़ी सूई किधर है और छोटी सूई किधर है?
गंगू-जी, दोनों सूइयां घड़ी के अंदर ही हैं।

पापा: अच्छा मोहन, तुम अपनी कक्षा के बच्चों के नाम बताओ।
मोहन : पापा, मेरी कक्षा के सब बच्चों का नाम यश है।
पापा: हैरानी से-बेटा, यह कैसे हो सकता है?
मोहन : क्योंकि पापा, मैडम जब बुलाती हैं तो सभी बच्चे यश मैडम ही कहते हैं।

रॉकी : इस पिल्ले की कीमत क्या है?
दुकानदार: 300 रुपये।
रॉकी : 300 रुपये? पर कल तो तुम ने इसकी कीमत 200 रुपये बताई थी।
दुकानदार: हां, लेकिन कल रात इसने 100 रुपये का नोट चबा लिया था।

श्याम ने अपनी नई घड़ी के पट्टे पर एक मरा हुआ मच्छर देखा। वह रोने लगा।
पापा ने पूछा: श्यामू, तुम रो क्यों रहे हो?
श्याम: पापा, मेरी घड़ी का ड्राइवर मर गया है। अब मेरी घड़ी बंद हो जाएगी।

दादाजी : पोते से- रात में सपने मे मैंने बहुत अच्छा डांस देखा।
पोता: अच्छा, लेकिन दादाजी, रात में तो आपने चश्मा पहना ही नहींं था, फिर आपने डांस कैसे देख लिया?

कमला : मच्छर तो पहले रात में काटते थे, अब दिन में भी काटने लगे हैं।
विमला: महंगाई के कारण बेचारों को रात दिन काम करना पड़ता है।

वक्की : मैथ्स के टीचर मुझे बहुत अच्छे लगते हैं।
पापा: क्यों?
विक्की: क्योंकि वे जरा सी गलती पर ही क्लास से बाहर कर देते हैं।

No comments:

Post a Comment